Sep 21 2021 / 11:49 PM

मैं बेहतरीन कलाकारों की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने सोशल मीडिया का उपयोग करता हूं!: आयुष्मान खुराना

Spread the love

आयुष्मान खुराना अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉमम पर ऐसे टैलेंट और युवा कलाकारों की प्रोफाइल शेयर करते रहते हैं, डिनका बॉलीवुड से कोई नाता नहीं है। इसका कारण बताते हुए वे कहते हैं: ‘मैं सही मायने में बेहतरीन कलाकारों की ओर लोगों का ध्यान आकर्षमत करने के लिए अपने सोशल मीडिया का उपयोग करता हूं!’

बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना इस एंट्री के लिए एक आउटसाईड हैं, डिन्हों ने अपनी काबिलियत की वजह से खूब नाम कमाया है। भारत में ‘कंटेंट सनेमा के पोस्टर बॉय’ के रूप में मशहर आयुष्मान की बैक-टू-बैक आठ फिल्में सिनेमाघरों में डेट रही हैं, और वे हमेशा ऐसे टैलेंट एवूं युवा कलाकारों की प्रोफाइल ढूढने और उसे शेयर करने की कोशिश करते रहते हैं, जिनका बॉलीवुड से कोई नाता नहीं है। उन्हें लगता है कि ऐसे कलाकार दुनिया के सामने आने और अपना नाम कमाने के हकदार हैं।

आयुष्मान कहते हैं, “मैं असाधारण हुनर वाले बहुत-से युवा कवियों, गायकों, परफॉर्मिंग आर्टमस्ट, मौसम को फॉलो करता हूं, डिन्हें अभी तक मूंच पर अपनी कला दिखाने का मौका नहीं मिला है, और ऐसे कलाकारों की काबिलियत देखकर मैं हैरान रह जाता हूं। इस लिए, मैं सही मायने में बेहतरीन कलाकारों की ओर लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने सोशल मीडिया का उपयोग करता हूं, क्यों की मुझे लगता है ये कलाकार भविष्य में कुछ बड़ा करने वाले हैं। मैं अपने गुज़रे हुए वक़्त को ध्यान में रखकर ऐसा करता हूं।”

टाइम मैगज़ीन ने आयुष्मान को दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक माना है, और वह साल 2019 सेही ऐसा कर रहे हैं। महामारी के दौरान समय का उपयोग करते हुए, आयुष्मान ने ऐसे टैलेंट लोगों की तलाश करने और उन्हें अपना समर्मन देने का काम जारी रखा है।

वे कहते हैं, “वे कहते हैं, की मैं अपनी पहचान बनाने की कोशिश कर रहा, तो उस वक्त मेरे पास खुद को लोगों के सामने लाने के लिए सोशल मीडिया की ताकत नहीं थी। मेरे पास मौके पाने के रास्ते नहीं थे, जो मुझे सालों पहले मिल सकते थे। इस लिए, मुझे लगता है फक अगर हम सभी अपने सोशल मीडिया का उपयोग बेहतरीन कलाकारों को दुनिया के सामने लाने के लिए एक मूंच के रूप में करें, तो हम अपने देश और युवा के टैलेंटेड लोगों के साथ न्याय कर पाएंगे।”

आयुष्मान मानते हैं की भारत में टैलेंट का खजाना मौजूद है, और ऐसे टैलेंटेड लोगों की जोर-शोर से तलाश करने की जरूरत है। वे कहते हैं, “बेहतरीन टैलेंट वाले नए कलाकारों की लगातार तलाश करना बेहद जरूरी है, क्यों की वेही भविष्य को आकार देंगे। कला के प्रति उनकी ईमानदारी और उनके जुनून को देखकर मेरा फदन बन िाता है। अपने देश में आप जिधर भी नज़र दौड़एंगे, आपको रॉ टैलेंट वाले लोग मिल ही जाएंगे।

आइए उनके स्कल्स को शेयर और सेलिब्रेट करें, और अपने आस-पडोस से कलाकारों की भावी पीढी को दुनया के सामने लाएूं।”

Chhattisgarh