Sep 20 2021 / 11:22 PM

‘अच्छी चुनौतियां मुझे पसंद हैं!: भूमि पेडनेकर

Spread the love

भूमि पेडनेकर ने बताया कि उन्हें कंटेंट फ़िल्म-मेकर्स की पसंदीदा एक्ट्रेस क्यों माना जाता है। वे कहती हैं: ‘अच्छी चुनौतियां मुझे पसंद हैं!’

बॉलीवुड की युवा स्टार, भूमि पेडनेकर ने अपनी काबिलियत से यह साबित कर दिखाया है कि वे भरोसेमंद अदाकारा हैं, जो बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर हिट फ़िल्में भी दे सकती हैं। इस जेनरेशन की टॉप एक्ट्रेस में से एक मानी जाने वाली भूमि, धीरे-धीरे बॉलीवुड में कंटेंट फ़िल्म-मेकर्स की पसंदीदा एक्ट्रेस बन गई हैं।

भूमि कहती हैं, “मैं काफी ख़ुशकिस्मत हूं कि, भारत में कंटेंट का चेहरा बदलने की कोशिश करने वाले फ़िल्म-मेकर्स को ऐसा लगता है कि मैं उनके विज़न का हिस्सा बन सकती हूं। इससे मुझे बहुत ख़ुशी होती है और कॉन्फिडेंस मिलता है, क्योंकि मैं हमेशा से ऐसी फ़िल्मों का हिस्सा बनना चाहती हूं जिनका नाम हिंदी सिनेमा के इतिहास में लीक से हटकर बनाई गई शानदार फ़िल्म के रूप में दर्ज हो।”

सिनेमा जगत में भूमि का सफ़र अभी शुरू ही हुआ है, और अपने रॉ-टैलेंट से उन्होंने सभी का मन मोह लिया है। वे कहती हैं, “सिनेमा जगत में अभी तो मेरा सफ़र शुरू ही हुआ है, और मैं खुद को ख़ुशकिस्मत मानती हूं कि मेरी कई फिल्मों का प्रदर्शन अव्वल दर्जे का रहा है, जो मेरे दौर की जेनरेशन डिफाइनिंग फिल्मों की सूची में शामिल हैं! हर फिल्म के साथ मैंने केवल खुद को बेहतर बनाने की कोशिश की है और सभी को यह दिखाया है कि अच्छी चुनौतियां मुझे पसंद हैं। मुझे लगता है कि इसी वजह से फ़िल्म-मेकर्स ने मुझे सही मायने में चैलेंजिंग रोल्स निभाने के लिए चुना है।”

भूमि बॉलीवुड में एक लीडिंग लेडी के रूप में अपनी कामयाबी का श्रेय सभी डायरेक्टर्स को देती हैं, अब तक उन्होंने जिनके साथ मिलकर काम किया है।

वे कहती हैं, “इसके लिए मैं उन सभी का जितना भी शुक्रिया अदा करूं कम होगा, क्योंकि उन्होंने मुझे एक बेहतर कलाकार बनाया है और मुझे लगातार प्रेरित किया है, ताकि मैं अपने परफॉर्मेंस को लगातार बेहतर बना सकूं। मैं ऐसे शानदार किरदारों को निभाने के लिए तैयार रहती हूं, जो लोगों के दिलों में बस जाए और वे घर वापस जाकर उस किरदार पर बातचीत करें। मैं चाहती हूं कि लोग मुझे ऐसे एक्टर के तौर पर याद करें, जो खुद को आगे बढ़ाने से कभी हिचकती नहीं है और हर बार स्क्रीन पर आने के बाद एक्सपेरिमेंट करती है।”

Chhattisgarh