May 24 2022 / 1:56 PM

मध्यप्रदेश: इंदौर में दिल दहला देने वाला हादसा, जिंदा जल गए 7 लोग

Spread the love

इंदौर। इंदौर के विजय नगर इलाके में शुक्रवार-शनिवार देर रात उस वक्त चीख-पुकार मच गई, जब एक दो मंजिला इमारत में आग लग गई। दिल दहला देने वाले इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि 11 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार ये मामला इंदौर के स्वर्ण बाग कॉलोनी का है। यहां एक दो मंजिला मकान को किराए पर उठाया हुआ था। जिसमें कई लोग रह रहे थे। शनिवार सुबह यहां बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट के आज लग गई।

इस आग की चपेट में सबसे पहले पार्किंग में खड़ी गाड़ियां आई और फिर देखते ही देखते पूरा घर खाक हो गया। पुलिस इस मामले की जांच में लगी हुई हैं। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि इस मामले की पूरी जांच की जा रही है और जो भी इसका जिम्मेदार होगा उसकी सख्त सजा मिलेगी।

इमारत में कोई अग्नि सुरक्षा उपकरण स्थापित नहीं किया गया था। जिसके चलते जांच के दौरान घर के मालिक को हिरासत में ले लिया गया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 304ए के तहत लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर मरने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की है और साथ ही साथ उनके परिजनों को मुआफजा देने का वादा किया है। उन्होंने लिखा है कि इंदौर में आग लगने की घटना में मौत की खबर अत्यंत ह्रदय विदारक है। मैंने इसके जांच के आदेश दे दिए हैं। जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी, उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे।

Chhattisgarh