Sep 20 2021 / 5:01 AM

टोक्यो ओलंपिक खेल गांव में सामने आया कोरोना वायरस का पहला मामला

Spread the love

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक के आयोजन पर जारी संकट खत्म होने की बजाय बढ़ता जा रहा है। दरअसल, टोक्यो ओलंपिक आयोजनकर्ताओं ने खेल गांव परिसर में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आने की पुष्टि की है। इस मामले के सामने आने के बाद इसके आयोजन को लेकर सवाल खड़े हो रहें हैं।

बता दें कि, 23 जुलाई से खेलों के महाकुंभ की शुरुआत होनी है। खेल गांव में कोरोना का मामला आने के बाद अब इसके आयोजन पर संकट छा गया है। हालांकि टोक्यो में कोविड-19 को देखते हुए 6 हफ्ते का कोरोना आपातकाल लागू है। बीते कुछ दिनों को देखा जाए तो टोक्यो में कोरोना नए मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।

कोरोना का ये मामला ऐसे समय में सामने आया है जब खेलों की शुरुआत होने में केवल 6 दिन बचे हैं। टोक्यो में कोरोना का प्रसार अधिक न हो इसके लिए जापान सरकार जरूरी कदम उठा रही है। लेकिन बावजूद इसके कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

उधर बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि लगातार नौ हफ्तों की गिरावट के बाद मौत की संख्या में पिछले हफ्ते से बढ़ोतरी हुई है। बीते हफ्ते में 55,000 से अधिक लोगों ने इस वायरस के कारण जान गंवाई है जो उससे पहले वाले हफ्ते के मुकाबले तीन फीसदी ज्यादा है।

वहीं संक्रमण के मामलों में बीते हफ्ते करीब 10 फीसदी यानी की लगभग 30 लाख की बढ़ोतरी देखी गई है। जिन देशों में कोरोना के मामले बढ़े हैं उनमें ब्राजील, भारत, इंडोनेशिया और ब्रिटेन शामिल हैं।

Chhattisgarh