Nov 28 2021 / 6:05 PM

महाराष्ट्र: अहमदनगर के सिविल अस्पताल में लगी आग, 10 लोगों की मौत

Spread the love

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के अहमदानगर के अस्पताल के आईसीयू वार्ड में आग लगने की खबर सामने आई है। इस हादसे में अब तक 10 लोगों के मौत की खबर सामने आई है। इसके अलावा 13 से 14 लोगों की घायल होने की भी खबर है। इन घायलों को उपचार के लिए दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। वहीं, भयावह हो चुकी आग की लपटों पर काबू पाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

बता दें कि जिस वक्त अस्पताल में आग लगी थी, उस वक्त वहां 20 लोग मौजूद थे। जैसे ही आग लगने की जानकारी लगी, तो अस्पताल में मौजूद नर्स व अन्य चिकित्सकर्मी हक्का-बक्का हो गए। उनके समक्ष सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि कैसे भी करके अस्पताल में उपचाराधीन मरीजों की जान बचाई जाए, लिहाजा स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए चिकित्सकों ने मरीजों को सुरक्षित वार्ड में पहुंचाने का काम शुरू किया, ताकि उनकी जान बचाई जा सकें।

मिली जानकारी के मुताबिक, करीब 11 बजे सिविल अस्पताल में आग लगी थी। हालांकि, अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर यह आग किस कारण से लगी है। जैसे ही आग लगने की जानकारी प्राप्त हुई, तो दमकलकर्मियों ने स्थिति की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए स्थिति पर काबू पाने का प्रयास किया।

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि आईसीयू को कोरोनो वायरस रोगियों के इलाज के उद्देश्य से बनाया गया था और ऐसे में यहां इस तरह की घटना एक बहुत गंभीर मुद्दा है। मलिक ने कहा कि सभी अस्पतालों को ‘फायर ऑडिट’ करने के लिए कहा गया है और इस संबंध में अहमदनगर सिविल अस्पताल की रिपोर्ट की जांच की जाएगी। मंत्री ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मरने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

Chhattisgarh