Jun 29 2022 / 6:00 PM

दिल्ली: गोकुलपुरी ​इलाके की झुग्गियों में लगी आग, 7 लोगों की मौत





Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में झुग्गियों में भीषण आग में झुलसने से 7 लोगों की मौत की खबर है। शुक्रवार-शनिवार की देर रात आग लगने की खबर के बाद फायरकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया। जानकारी के अनुसार बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

इस दौरान झुग्गियों से 7 लोगों के शवों को निकाला गया है, जिनकी आग में झुलसने से मौत हो गई। राहत और बचाव कार्य जारी हैं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार-शनिवार की रात 1 बजे के करीब फायर कर्मियों को दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके की झुग्गियों में आग लगने की खबर मिली थी।

सूचना मिलते ही दमकल वाहन घटनास्थल पर पहुंचे और वहां झुग्गियों में लगी भीषण आग को बुझाने का काम शुरू किया। आग से 60 झुग्गियां जलकर पूरी तरह खाक हो गई हैं।आग बुझाने के लिए एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और राहत व बचाव कार्य शुरू किया। इस दौरान फायरकर्मियों ने अंदर से 7 लोगों के शवों को बाहर निकाला।

बताया जा रहा है कि ये 7 शव अलग-अलग परिवार के सदस्यों के हैं। जानकारी के अनुसार यहां झुग्गियों का बड़ा एरिया है, इस कारण चुनौतियों के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने का कारण अभी तक आधिकारिक रूप से पता नहीं चल सका है। लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि वहां सिलेंडर ब्लास्ट होने की आवाजें सुनी गई थीं।

Chhattisgarh