Oct 26 2021 / 9:52 AM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़, सेना के 5 जवान शहीद

Spread the love

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकियों की कायराना हरकत जारी है। एक तरफ सुरक्षाबल लगातार आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए ऑपरेशन चला रही है। यही कारण है कि सोमवार को आतंकियों ने पुंछ में सेना को निशाना बनाया है। दरअसल, पुंछ जिले में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। जिसमें जेसीओ समेत सेना के 5 जवान शहीद हो गए।

इसके अलावा राजौरी, बांदोपोरा, अनंतनाग और सूरनकोट के इलाकों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच सुबह से मुठभेड़ हो रही थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चमरेर जंगल में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी था। इसी दौरान एक जेसीओ और सेना के 4 जवान बुरी तरह से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका।

रिपोर्ट के अनुसार एजेंसियों को मुगल रोड के पास चमरेर के रास्ते आतंकियों के घुसपैठ की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने बड़ा ऑपरेशन चलाया। सुबह से ही सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। सेना ने भी एक जेसीओ और चार जवानों के शहीद होने की पुष्टि की है।

सेना से जुड़े अधिकारियों के अनुसार, ये आतंकी एलओसी पार कर चमरेर के जंगल तक पहुंच गए थे। ये जंगल के रास्ते देश में प्रवेश करने की कोशिश में थे, मगर इस रास्ते को चारों ओर से सुरक्षाबलों ने घेर लिया। अभी भी यहां पर एनकाउंटर जारी है और जंगल में तीन से चार आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चल रहा है। सुबह सुरक्षाबलों ने अनंतनाग और बांदीपोरा में एक-एक आतंकियों को मार गिराया। अनंतनाग में मारे गए आतंकी के बारे में अब तक जानकारी नहीं मिली है। वहीं बांदीपोरा में जिस आतंकी को मारा गया, उसका नाम इम्तियाज डार था। ये आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से संबंधित था।

Chhattisgarh