Sep 20 2021 / 5:28 AM

राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के बाद भावुक वेंकैया नायडू, कहा- संसद में जो हुआ, उससे मैं बहुत दुखी हूं

Spread the love

नई दिल्ली। संसद का मॉनसून सत्र लगातार हंगामे की भेंट चढ़ता जा रहा है। पेगासस जासूसी कांड, कृषि कानूनों समेत कई मुद्दों को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल जमकर बवाल कर रहे है जिसके चलते संसद की कार्यवाही नहीं हो पा रही है और बार-बार संसद की कार्यवाही को स्थगित करनी पड़ रही है।

इसी बीच राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे का जिक्र कर सभापति वेंकैया नायडू बुधवार को भावुक हो गए। इतना ही नहीं अपना दुख जाहिर करते हुए उनके आसू भी निकल आए। नायडू ने सदन में विपक्ष के बर्ताव की कड़ी आलोचना भी की। उन्होंने कहा कि संसद में जो हुआ, उससे मैं बहुत दुखी हूं। कल जब कुछ सदस्य टेबल पर आए, तो सदन की गरिमा को ठोस पहुंची और मैं पूरा रात सो नहीं पाया।

वहीं राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि, कल राज्यसभा में हंगामा करने वाले विपक्षी सांसदों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह, सदन के नेता पीयूष गोयल और अन्य भाजपा सांसदों ने आज सुबह वेंकैया नायडू से मुलाकात की थी।

इस बीच लोकसभा की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है। बता दें कि मानसून सत्र 13 अगस्त तक चलने वाला था लेकिन तय वक्त से दो दिन पहले ही स्थगित हो गई है।

Chhattisgarh