Dec 02 2021 / 12:45 AM

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर धोनी ने दिया जवाब, कहा- जनवरी तक कुछ मत पूछो

Spread the love

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कब वापसी करेंगे, या फिर संन्यास की घोषणा कर देंगे, ये सवाल इन दिनों सुर्खियों में है। अगर वापसी करेंगे, तो आखिर कब? धोनी कब इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखेंगे इस पर लगातार कई तरह की प्रतिक्रियाएं और बयान आ चुके हैं।

एक दिन पहले ही कोच रवि शास्त्री का बयान आया था कि आईपीएल तक इंतजार कीजिए। उधर, मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कहना है कि वह धोनी से आगे की सोच रहे हैं। आखिरकार बुधवार को धोनी ने जवाब देकर स्थिति कुछ स्पष्ट की है। उन्होंने कहा, जनवरी तक कुछ मत पूछो।

38 साल के धोनी ने वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से एक भी मैच नहीं खेला है। वह 9-10 जुलाई को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद से ब्रेक पर हैं। वर्ल्ड कप के बाद से ही उनके संन्यास को लेकर कयास लगाए जाते रहे हैं। मुंबई में एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे धोनी से जब पूछा गया कि वह कब तक क्रिकेट से बाहर रहेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा, जनवरी तक मत पूछो।

धोनी को कुछ दिन पहले झारखंड अंडर-23 टीम के साथ अभ्यास करते देखा गया था, जिसके बाद उनकी संभावित वापसी की अटकल लगाई जाने लगी थी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी कहा है कि धोनी को वही सम्मान दिया जाएगा, जिसका उन जैसा दिग्गज खिलाड़ी हकदार है।

धोनी की अगुवाई में भारत ने टी-20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 में खिताब जीते थे। उन्होंने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिनमें 17 हजार से अधिक रन बनाए हैं। धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ छह दिसंबर से शुरू होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। इस सीरीज में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे खेले जाएंगे।

Chhattisgarh