Sep 20 2021 / 10:45 PM

दिल्ली: तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प

Spread the love

नई दिल्ली। दिल्ली का तीस हजारी कोर्ट परिसर शनिवार को पुलिसकर्मियों और वकीलों के बीच झड़प हो गयी। जिसमें कई गाड़ियों पर आग लगाई गई। बाताया जा रहा है कि पार्किंग को लेकर शुरू हुआ विवाद देखते ही देखते इतना बढ़ गया कि दोनों पक्ष एक दूसरे पर टूट पड़े। आक्रोशित वकीलों ने पुलिस के एक वाहन समेत कुछ गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

वकीलों ने घटना का विडियो बना रहे या तस्वीर ले रहे लोगों के मोबाइल फोन तोड़ दिए और उनसे मारपीट की गई। कुछ पत्रकारों की भी पिटाई किए जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने फायरिंग की जिसके बाद वकील भड़क गए और फिर वकीलों ने पुलिस की गाड़ियों में तोड़फोड़ की। इसके अलावा वकीलों ने पुलिस के कुछ अधिकारियों की पिटाई भी कर दी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, वकीलों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की है। वहीं कोर्ट परिसर में खड़ी गाड़ियों को जला दी गई है। इस हिंसक झड़प में एक वकील भी घायल हो गया है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, तीस हजारी कोर्ट के लॉकअप के बाहर वकीलों और पुलिसवालों के बीच हाथापाई हुई। आरोप है कि थर्ड बटालियन के पुलिसवालों ने वकीलों पर हमले किए। कोर्ट में भारी हंगामा हुआ। इस दौरान पीसीआर की गाड़ी जला दी गई। वहीं, कोर्ट परिसर में खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई।

Chhattisgarh