Sep 17 2021 / 5:44 AM

भारत को साजिश के तहत बदनाम करने में न्यूज क्लिक शामिल: संबित पात्रा

Spread the love

नई दिल्ली। वेब पोर्टल न्यूज क्लिक के संस्थापक प्रवीर पुरकायस्थ के ईडी की जांच में फंसने के बाद बीजेपी हमलावर मोड में आ गई है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि विदेश से पैसा लेकर वेब पोर्टल के जरिए सोची-समझी साजिश के तहत केंद्र की मोदी सरकार को बदनाम किया गया। ईडी के सूत्रों के हवाले से आज आई मीडिया रिपोर्ट्स के बारे में बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने बात की।

पात्रा ने कहा कि न्यूज क्लिक के बारे में हुए खुलासे से साफ हो गया है कि इस वेब पोर्टल के कर्ताधर्ता चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के हाथों बिके हुए हैं। पात्रा ने इसके साथ ही बिना नाम लिए आरोप लगाया कि वेब पोर्टल को मिला पैसा कई और लोगों तक पहुंचा।

बीजेपी प्रवक्ता ने सवाल उठाते हुए कहा कि प्रवीर पुरकायस्थ ने दिखाया है कि विदेशी कंपनियों से मिली रकम से एक वेबसाइट की देखभाल का काम किया गया। ये वेबसाइट भी पुरकायस्थ की ही है।

उन्होंने सवाल उठाया कि विदेश से मिली करोड़ों की रकम से एक इलेक्ट्रीशियन को भी डेढ़ करोड़ की रकम क्यों दी गई। इसके अलावा सीपीएम का सोशल मीडिया हैंडल चलाने वाले शख्स को भी पुरकायस्थ ने रकम दी।

संबित पात्रा ने रकम पाने वालों में भीमा कोरेगांव हिंसा के आरोपी गौतम नवलखा का नाम होने को भी मुद्दा बनाया। उन्होंने कहा कि इससे साफ पता चलता है कि मोदी सरकार को बदनाम करने के अलावा न्यूज क्लिक के प्रमोटर देशविरोधी गतिविधि में भी शामिल हैं।

बता दें कि वेब पोर्टल के बारे में मीडिया में खबरें आईं थीं कि इसके प्रमोटर प्रवीर पुरकायस्थ ने एक विदेशी बिजनेसमैन से करोड़ों की रकम ली। जिन चार कंपनियों से रकम मिली, उन सभी का एक ही पता है। विदेशी बिजनेसमैन के बारे में ईडी का कहना है कि उनकी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ साठ-गांठ है।

इस मामले में ईडी ने बीते दिनों न्यूज क्लिक के दफ्तर और प्रवीर पुरकायस्थ के घर पर छापा भी मारा था। प्रवीर ने दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दे रखी है। जिस पर 29 जुलाई को सुनवाई होनी है। कोर्ट ने ईडी को आदेश दिया था कि तब तक प्रवीर पुरकायस्थ को गिरफ्तार न किया जाए।

Chhattisgarh