Sep 20 2021 / 10:11 PM

दिल्ली में आतंकी हमला करने की साजिश, सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट

Spread the love

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से हाई अलर्ट भेजा गया है। कहा जा रहा है कि 15 अगस्त के मौके पर राजधानी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। इसे लेकर सुरक्षा एजेंसियों को खुफिया जानकारी मिली है। जिसके मुताबिक आतंकी ड्रोन के जरिए दिल्ली में बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक मे लगे हैं। इसी को लेकर अब एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को चौकन्ना भी कर दिया है।

दिल्ली पुलिस को हाई अलर्ट देते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने आगाह किया है कि 15 अगस्त से पहले ही राजधानी में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। एजेंसियों का कहना है कि खास तौर पर 5 अगस्त को दिल्ली में हमला किया जा सकता है। क्योंकि इस दिन ही जम्मू कश्मीर से 370 हटी थी, जिस वजह से उस दिन ड्रोन के जरिए दिल्ली में हमला करने की कोशिश कर सकते हैं।

बता दें कि एजेंसियों की ओर से अलर्ट जारी होते ही दिल्ली पुलिस ने ड्रोन हमले से निपटने की तैयारी भी शुरू कर दी है। ड्रोन हमले से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस को और दूसरे राज्यों की पुलिस को ट्रेनिंग दी गई है, जिसमे दो लेवल की ट्रेनिंग है।

इसमें पहली है सॉफ्ट किल यानी कोई नार्मल ड्रोन दिखे तो कैसे एक्शन लें। दूसरी है हार्ड किल-यानी कोई संदिग्ध ड्रोन या फ्लाइंग इक्यूपमेंट दिखे तो उसपर कैसे एक्शन लें। इसके साथ ही ड्रोन हमले के खतरे को देखते हुए इंडियन एयर फोर्स हेडक्वार्टर में एक विशेष ड्रोन कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। इसके अलावा लाल किले पर 4 एंटी ड्रोन सिस्टम लगाए जा रहे हैं।

Chhattisgarh