Dec 01 2021 / 11:31 PM

कांग्रेस यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी: प्रियंका गांधी

Spread the love

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी यूपी में किसी भी अन्य पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। प्रियंका गांधी ने कहां कि कांग्रेस अकेले ही चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रविवार को बुलंदशहर में 10 जिलों के संगठनों के पार्टी पदाधिकारियों के साथ प्रतिज्ञा सम्मेलन- लक्ष्य 2022 शीर्षक नाम से बैठक कर रही थीं। उल्लेखनीय है कि पार्टी सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के वादों को लोगों तक पहुंचाने के लिए ‘प्रतिज्ञा पदयात्रा’ भी शुरू करेगी।

बुलंदशहर में प्रियंका ने पदाधिकारी प्रतिज्ञा सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस पार्टी यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा, कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुझसे आगामी विधानसभा चुनाव के लिए किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने के लिए कहा है। इसलिए मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहती हूं कि हम सभी सीटों पर लड़ेंगे और अकेले लड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि हम यहां पर कांग्रेस को मज़बूत करने आए हैं, क्योंकि कांग्रेस ही इस देश के लिए खड़ी है। इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और विपक्ष पार्टियों एसपी और बीएसपी पर भी जमकर हमला बोला।

प्रियंका गांधी ने कहा, नेहरू जी ने कहा था, भारत माता की जय के नारे में किसान, मजदूर, महिला, श्रमिक, सैनिक, एक-एक देशवासी की जय है। गांधी, नेहरू, पटेल, अंबेडकर जैसे तमाम स्वतंत्रता सेनानियों को आजादी का मतलब मालूम था। बीजेपी नेतृत्व आजादी की आदर नहीं करता।

Chhattisgarh