Dec 02 2021 / 12:47 AM

कांग्रेस 12 दिसंबर को दिल्ली में करेगी ‘महंगाई हटाओ’ रैली, सोनिया और राहुल करेंगे सभा को संबोधित

Spread the love

नई दिल्ली। कांग्रेस देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ अगले महीने एक रैली करने वाली है। इसके जरिए केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की जाएगी। कांग्रेस महासचिव (संगठन) और के सी वेणुगोपाल द्वारा जारी एक वक्तव्य में इसकी जानकारी दी गई है।

वेणुगोपाल ने कहा है कि कांग्रेस ‘महंगाई हटाओ रैली’ का आयोजन करेगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि ‘महंगाई और मूल्य वृद्धि’ पर पूरे देश का ध्यान आकर्षित करने के लिए 12 दिसंबर, 2021 को दिल्ली में एक व्यापक ‘महंगाई हटाओ रैली’ का आयोजन किया जाएगा।

देश की सबसे पुरानी पार्टी के वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल ने कहा, इस रैली को कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा संबोधित किया जाएगा।

नई दिल्ली। इस रैली के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार चेतावनी दी जाएगी कि वो देश के लोगों की लूट को बंद करें और अप्रत्याशित रूप से बढ़ाई गई कीमतों को वापस लें। उन्होंने कहा, हम अपना संघर्ष तब तक जारी रखेंगे, जब तक मोदी सरकार हमारी बातों को मान न ले।

वेणुगोपाल ने कहा, देश के नागरिक भाजपा सरकार द्वारा जनित महंगाई और मूल्य वृद्धि के कारण असहनीय पीड़ा और वेदना सहने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा, हर परिवार का बजट रौंद दिया गया है। यहां तक कि न्यूनतम पोषण भी लोगों की पहुंच से बाहर हो गया है।

कांग्रेस नेता ने कहा, यहां तक कि रसोई में इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुएं एवं उपयोग की अन्य वस्तुएं खरीदना भी मुश्किल हो गया है। केंद्र सरकार ने नागरिकों की इस अभूतपूर्व पीड़ा और वेदना के प्रति अपनी आंखें मूंद ली हैं। सरकार द्वारा लोगों को कोई भी राहत नहीं दी जा रही है। इसके अलावा, उन्हें धार्मिक मुद्दों में उलझाया जा रहा है।

Chhattisgarh