Oct 26 2021 / 12:09 PM

चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा: मायावती

Spread the love

लखनऊ। बसपा की सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पार्टी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का सीएम बनाए जाने पर उन्हें बधाई तो दी है लेकिन कांग्रेस के इस फैसले को महज चुनावी हथकंडा बताया। उन्होंने कहा कि पंजाब चुनाव में कांग्रेस का चेहरा गैर-दलित होगा।

मायावती ने कहा कि कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी इनको पहले ही 5 सालों के लिए सीएम बना देती तो अच्छा होता। इन्हें कुछ समय के लिए मुख्यमंत्री बनने से तो ये लगता है कि ये महज चुनावी हथकंडा है।

मायावती ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस अगला चुनाव गैर दलित के नेतृत्व में लड़ेगी, जिससे साफ जाहिर हो जाता है कि कांग्रेस पार्टी का दलितों पर अभी भी भरोसा नहीं है। इसलिए वहां के दलित लोगों को कांग्रेस से सजग रहना होगा। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस बसपा औऱ अकाली दल के गठबंधन से घबराई हुआ है। कांग्रेस को दलित लोग मजबूरी में ही याद आते हैं।

उन्होंने भाजपा को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि इसी तरह भाजपा में ओबीसी समाज के लिए प्रेम उभरा है। अगर भाजपा ओबीसी के लिए कुछ करना चाहती है तो जातिवार जनगणना क्यों नहीं करवाती है। उन्होंने सवाल उठाया कि अभी तक सरकारी नौकरियों में एससी-एसटी के खाली पद क्यों नहीं भरे गए हैं?

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के साथ ही चरण जीत सिंह चन्नी ने पंजाब के सीएम पद की शपथ ली है। इसके साथ ही राज्य में सुखजिंदर रंधावा और ओमप्रकाश सोनी दो डिप्टी सीएम भी बनाए हैं, जिसमें एक सिख और दूसरा हिंदू हैं।

हालांकि हरीश रावत के आगामी चुनाव नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में लड़े जाने की बात कहना पार्टी में कलह का बड़ा कारण बन सकती है, क्योंकि पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ ने इसका विरोध करते हुए इसे सीएम का अपमान करार दिया है।

Chhattisgarh