Sep 21 2021 / 1:23 PM

कांगो: विमान दुर्घटना में 29 लोगों की मौत

Spread the love

गोमा। कांगो के गोमा शहर में घनी आबादी वाले क्षेत्र में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से 29 लोगों की मौत हो गई। नार्थ किवू क्षेत्रीय सरकार के बयान के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया कि 29 शव बरामद हुए हैं।

गोमा एयरपोर्ट के एक अधिकारी रिचर्ड मैंगोलोपा का कहना है कि इस दुर्घटना में किसी के भी बचने की उम्मीद नहीं है। डोर्नियर-228 विमान गोमा से 350 किलोमीटर उत्तर में स्थित बेनी जा रहा था। प्लेन गोमा हवाईअड्डे के पास एक आवासीय इलाके में गिरा।

बिजी बी एयरलाइन के कर्मचारी हेरिटियर ने बताया कि विमान में 17 यात्री और दो पायलट दल के सदस्य थे। हादसे से पहले प्लेन से काला धुआं उठता देखा गया। इस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने के बाद दर्जनों घर भी तबाह हो गए। स्थानीय लोग हादसे के बाद मलबे को हटाने में जुट गए।

हादसे के तत्काल बाद सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के प्रति संभावना व्यक्त किया। एक स्थानीय व्यक्ति ने दावा किया कि जब वह घटनास्थल पर पहुंचा तो विमान आग लग चुकी थी और कई लोग मारे जा चुके थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान में तकनीकी खराबी थी जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

नार्थ किवू के क्षेत्रीय सरकार ने कहा कि पूर्वी कांगो में नार्थ किवू के गवर्नर के मुताबिक, विमान गोमा हवाईअड्डे से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद आबादी वाले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान ने बेनी शहर के लिए उड़ान भरी थी। एक स्थानीय कंपनी बिजी बी इसका संचालन कर रही थी।

Chhattisgarh