Sep 21 2021 / 2:00 PM

असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर दो नावों के बीच टक्कर, 40 लोगों को बचाया गया, कई लापता

Spread the love

गुवाहाटी। असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर भीषण नाव हादसा हुआ है। यहां यात्रियों से भरी दो नावों में टक्कर हो गई। हादसे के बाद कई लोगों के लापता होने की खबर है। घटना जोरहट जिले के नीमतीघाट की बताई गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों नावों में करीब 100 ज्यादा यात्री सवार थे। एक बोट माजुली सेनीमतीघाट की ओर जा रही थी जबकि दूसरी इसकी विपरीत दिशा में जा रही थी।

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हादसे की पुष्टि की है। घटना के तुरंत बाद, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने माजुली और जोरहाट जिलों के जिला प्रशासन को राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और एसडीआरएफ की मदद से बचाव अभियान को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैं जोरहाट के निमती घाट के पास हुए दुखद नाव हादसे से आहत हूं।

जोरहाट के अतिरिक्त डीसी दामोदर बर्मन ने बताया कि दुर्घटना में शामिल दोनों नाव में लगभग 50 लोग सवार थे, जिनमें से 40 लोगों को बचा लिया गया है। बाकी लोगों की तलाश जारी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बोट माजुली से नीमतीघाट की ओर जा रही थी, जबकि दूसरी इसकी विपरीत दिशा में जा रही थी। एनडीआरएफ के डीजी सत्या एन प्रधान ने बताया कि दो नाव में करीब 120 लोग सवार थे। जोहरट में आज ब्रह्मपुत्र नदी में दोनों में टक्कर हो गई। कई लोग इस टक्कर के बाद से लापता हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है।

Chhattisgarh