Jan 22 2022 / 8:57 PM

पश्चिम बंगाल: गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरे, तीन लोगों की मौत, कई घायल

Spread the love

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से बड़ी खबर सामने आई है। यहां मैनगुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई है। हादसे में कई लोगों के घायल होने की खबर मिली है। घायलों को बचाने के लिए रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार ट्रेन बिहार की राजधानी पटना से असम के गुवाहाटी जा रही थी। तभी मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और रेलवे विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और राहत व बचाव कार्य शुरू कराया। हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है। इस हादसे में 3 लोगों की मौत होने की खबर आ रही है।

ताजा जानकारी के अनुसार ट्रेन की के डिब्बों में फंसे लोगों को निकालने के प्रयास किया जा रहा है। हालांकि अभी तक घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। वहीं एक यात्री की मानें तो ट्रेन में अचानक झटका लगा और डिब्बे पलट गए।

क्रेन की सहायता से डिब्बों को हटाया जा रहा है। कटिहार से राहत ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी के लिए रवाना कर दी गई है। 51 एंबुलेंस हादसे वाली जगह पर पहुंच चुकी है, जहां से घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, गैस कटर से डिब्बों को काटा जा रहा है। गुरुवार शाम करीब 5 बजे के आसपास ये हादसा हुआ है। घायलों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

पश्चिम बंगाल में ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने जानकारी ली है। कोरोना पर राज्यों के सीएम के साथ बैठक के दौरान पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से बात की। राहत ट्रेन और मेडिकल वैन जलपाईगुड़ी पहुंचाया गया। हादसे में बीकानेर एक्सप्रेस के 12 डिब्बों को नुकसान हुआ है।

Chhattisgarh