Sep 20 2021 / 10:50 PM

असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने की पीएम मोदी से मुलाकात

Spread the love

नई दिल्ली। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने नई दिल्ली में संसद भवन में पीएम मोदी से मुलाकात की। असम के मुख्यमंत्री का राष्ट्रीय राजधानी का दौरा अंतर-राज्यीय सीमा मुद्दे पर असम और मिजोरम के मंत्रियों के बीच संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर की पृष्ठभूमि में आता है।

सीएम सरमा सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात कर सकते हैं। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक में असम और मिजोरम के बीच अंतर-राज्य सीमा विवाद पर विस्तार से चर्चा होने की उम्मीद है। असम और मिजोरम सरकारों ने एक संयुक्त बयान जारी कर अंतरराज्यीय सीमावर्ती क्षेत्रों में शांति बनाए रखने पर सहमति जताई।

दोनों राज्य अपने-अपने वन और पुलिस बलों को गश्त, वर्चस्व, प्रवर्तन या किसी भी विवादित क्षेत्रों में नए सिरे से तैनाती के लिए नहीं भेजने पर सहमत हुए। 26 जुलाई को असम के कछार जिले के लैलापुर में दोनों राज्यों के पुलिस बलों के बीच हिंसक झड़प में कम से कम छह पुलिसकर्मी और एक नागरिक की मौत हो गई थी।

Chhattisgarh