Oct 26 2021 / 10:21 AM

लखनऊ एयरपोर्ट पर धरने पर बैठे सीएम भूपेश बघेल, सीतापुर जाने से रोका

Spread the love

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल की लखनऊ एयरपोर्ट से कुछ तस्वीरें सामने आई। इनमें वह जमीन पर बैठे हुए दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि बिना किसी आदेश के उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका जा रहा है। उनका कहना है कि वह सीतापुर में प्रियंका गांधी से मिलने के लिए यहां आए थे लेकिन, उन्हें एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।

दरअसल, प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने के बाद से ही कांग्रेस के नेताओं में उबाल है। कांग्रेस ने दो दिन के लिए देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का भी ऐलान किया है। ऐसे में लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल लखनऊ पहुंचे। उन्हें लखनऊ पहुंचने पर एयरपोर्ट पर रोक दिया गया।

उधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की हिरासत को पूरी तरह से अवैध बताते हुए, पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने मंगलवार को कहा कि इसने निर्णायक रूप से स्थापित किया है कि उत्तर प्रदेश में कानून का कोई शासन नहीं है।

प्रियंका गांधी को बीते दिन सीतापुर में लखीमपुर खीरी जाते समय हिरासत में लिया गया था, जहां रविवार को आठ लोग मारे गए थे। रविवार की घटना में मरने वालों में चार किसान थे, जिन्हें कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के स्वागत के लिए यात्रा कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा चलाए जा रहे वाहनों से कुचल दिया गया था।

एक बयान में, चिदंबरम ने कहा, सीतापुर में गांधी की नजरबंदी से संबंधित तथ्य और परिस्थितियां निर्णायक रूप से स्थापित करती हैं कि यूपी में कानून का शासन नहीं है।

प्रियंका गांधी को 4 अक्टूबर को सुबह 4.30 बजे ‘गिरफ्तार’ किया गया था, जिसके उन्हें सीतापुर में पीएसी गेस्ट हाउस में हिरासत में लिया गया था। सीतापुर में बीते 36 घंटों से हाउस अरेस्ट में मौजूद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को अब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रियंका पर धारा-144 के उल्लंघन और शांतिभंग की धाराएं लगाईं गई हैं। उन्हें कुछ ही देर में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जा सकता है।

Chhattisgarh