Sep 21 2021 / 11:04 PM

झारखंड में बोले सीएम भूपेश बघेल- परिवर्तन की लहर चल रही है, झारखंड में भी परिवर्तन लाएं

Spread the love

रायपुर। विधानसभा चुनाव को लेकर बुधवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डाल्टेनगंज विधानसभा क्षेत्र के नरसिंहपुर पथरा में चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां उन्‍होंने कहा कि परिवर्तन की लहर चल रही है। झारखंड में भी परिवर्तन लाएं।

उन्‍होंने कहा कांग्रेस जो कहती है वो करती है। इसका उदाहरण छत्तीसगढ़ है। हमने कहा किसानों को 2500 रुपए देंगे। पूरे हिन्दुस्तान में सबसे ज्यादा किसानों को धान का रेट छत्तीसगढ़ में मिलता है। हमने कहा हर परिवार को 35 किलो चावल देंगे। हमने कहा 400 यूनिट तक बिजली बिल आधा, पता कर लिजिए आधा मिल रहा है कि नहीं।

कांग्रेस प्रत्याशी केएल त्रिपाठी के पक्ष में प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आपके यहां भी आदिवासी हैं, हमारे यहां भी आदिवासी रहते हैं, हमने कहा 13 दिसंबर 2005 से पहले काबिज है, उनको पट्टा देंगे। आप पता कर लिजिए छत्तीसगढ़ में पट्टा मिल रहा है कि नहीं।

उन्होंने सभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आपने परिवर्तन का मन बना लिया है। परिवर्तन किसके लिए, क्या केवल सत्ता के लिए, आपने पांच साल पहले जिन लोगों को मौका दिया था, आपके हित में क्या फैसले किए, क्या नहीं किए। कितना शासकीय धन को लूटा, नहीं लूटा। कितने उद्योग लगे, कितने लोगों को रोजगार मिला, किसानों के लिए क्या किया, मजदूरों के लिए क्या किया।

माताओं-बहनों के लिए क्या किया, यह सब का हिसाब लेने का अवसर है। पांच साल में इसी लिए चुनाव होते हैं। कि आपके सरकार ने आपके लिए क्या किया है, समीक्षा करने का अवसर है। और लोकतंत्र में कोई सबसे बड़ा होता है तो मतदाता होता है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि अब आपको फैसला करना है। परिवर्तन करिए, परिवर्तन किसके लिए, परिवर्तन यहां के किसानों के लिए। ताकि 2500 रुपए क्विंटल में आपका धान बिक सके। परिवर्तन होना चाहिए नौजवानों के लिए, ताकि रोजगार मिल सके। परिवर्तन होना चाहिए माता-बहनों के लिए ताकि सरकार में आपका मान-सम्मान बढ़ सके। परिवर्तन होना चाहिए यहां के गरीबों के लिए ताकि आपको 35 किलो चावल मिल सके।

उन्होंने कहा कि परिवर्तन होना चाहिए बुजुर्गों के लिए ताकि उनको सही समय में पेंशन मिल सके। परिवर्तन होना चाहिए झारखंड के लिए ताकि यहां के जो खनिज है, उसका लाभ झारखंड के लोगों को मिले, चाहे वह कोयला हो, चाहे वह लोहा हो, चाहे बाक्साइड हो, उससे जुड़े हुए उद्योग लगे और नौजवानों को रोजगार मिल सके। परिवर्तन सत्ता के लिए नहीं परिवर्तन आपके लिए होना चाहिए। आप जब अपने मुद्दे पर मतदान करेंगे तो पांच साल आपके हिसाब से काम करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र के लोगों ने भाजपा को नकार दिया, सत्ता का खेल खेल रहे थे, उसका सपना चकनाचूर हो गया। फडणवीस जो शपथ लिए थे, वे इस्तीफा दे चुके, अब कल कांग्रेस, एनसीपी और उद्धव ठाकरे तीनों मिलकर सरकार बना रहे हैं। जब परिवर्तन लहर चल रही है तो झारखंड में भी होना चाहिए।

Chhattisgarh