Sep 29 2021 / 1:13 AM

पीएम मोदी से मिले पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह

Spread the love

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से कृषि कानूनों को रद्द करने और किसानों को फ्री लीगल एड श्रेणी में शामिल करने के लिए कानून में संशोधन करने के लिए तुरंत कदम उठाने का आग्रह किया।

पंजाब सरकार ने कहा, बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने पीएम से कहा कि लगातार चल रहे आंदोलन से न केवल पंजाब में आर्थिक गतिविधियां प्रभावित हो रही है बल्कि सामाजिक ताने-बाने को भी प्रभावित कर रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस आंदोलन में पंजाब और देश के लिए सुरक्षा खतरे पैदा करने की क्षमता है, क्योंकि पाकिस्तान समर्थित भारत विरोधी ताकतें इसका फायदा उठाने की कोशिश कर रही हैं।

एक स्थायी समाधान तलाशने के लिए भारत सरकार द्वारा किसानों की वैध चिंताओं के शीघ्र निवारण के लिए प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप का आग्रह करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि निरंतर आंदोलन न केवल पंजाब में आर्थिक गतिविधियों को प्रभावित कर रहा है, बल्कि सामाजिक ताने-बाने को भी प्रभावित करने की क्षमता रखता है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने पहले भी पंजाब के एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के लिए प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था। उन्होंने किसानों को धान की पराली के प्रबंधन के लिए 100 रुपये प्रति क्विंटल की दर से मुआवजा देने और डीएपी की कमी की आशंकाओं को दूर करने की आवश्यकता को भी रेखांकित किया, जो किसानों की समस्याओं और कृषि कानूनों से उत्पन्न संकट को बढ़ा सकता है।

Chhattisgarh