Sep 19 2021 / 1:36 AM

अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, SDRF की दो टीमें मौजूद

Spread the love

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटा है। खबरों के मुताबिक बादल फटने से बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू पुलिस के कैंपों को भारी नुकसान पहुंचा है। हालांकि अभी तक किसी की जान का नुकसान नहीं है। एसडीआरएफ की दो टीम पहले से वहां हैं। एक और टीम गांदरबल से रेस्क्यू और राहत बचाव के लिए भेजी गई है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बादल फटने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 36 लोग लापता बताए जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक होंजर दचन इलाके में 6 घर और एक राशन डिपो बह गया। बादल फटने से तबाही की खबर मिलते ही पुलिस, सेना, एनडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन अमला और स्थानीय लोगों ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया।

वहीं उत्तराखंड में भी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं। राज्य के उत्तरकाशी के मांडो गांव में रविवार देर रात बादल फटने की वजह से तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोग लापता बताए जा रहे हैं। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि, बादल फटने की वजह से मांडो गांव के अलावा निराकोट, कंकराड़ी और पनवाड़ी गांव के घरों में पानी घुस गया।

इस वक्त एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है। कई लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया गया है। कहा जा रहा है कि अभी कई लोग बादल फटने की वजह से ध्वस्त हुए मकानों के मलबे में दबे हुए हैं।

Chhattisgarh