Sep 17 2021 / 6:37 AM

नागरिकता कानून किसी मजहब के खिलाफ नहीं, गुमराह करने की हो रही कोशिश: सीएम योगी

Spread the love

न्यूज़18 इंडिया चौपाल में सीएम योगी ने कहा कि नागरिकता कानून के नाम पर लोगों को गुमराह करने की कोशिश हो रही है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नागरिकता कानून पर विपक्ष के झूठ का पर्दाफाश होगा. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि नागरिकता कानून का फैसला जनहित का है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान असम में एनआरसी के मुद्दे पर कहा कि जो भी भारतीय है, वह सदैव यहीं का रहेगा. उन्होंने कहा कि नागरिकता कानून और एनआरसी को जोड़ना गलत है. सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष का वोटबैंक खत्म हो रहा है इसलिए उनकी बौखलाहट सामने आ रही है. पड़ोसी देशों में पीड़ित अल्पसंख्यकों को भारत में शरण मिलनी चाहिए.

राम मंदिर पर पूछे गए प्रश्न पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी तैयारी पूरी है. हम चाहते हैं कि राम मंदिर जनता के पैसे से बने. हमने आह्वान किया है कि हर भारतवासी 11-11 रुपये का योगदान करे, ताकि भव्य राम मंदिर बने. इसमें सरकार का एक पैसा नहीं लगेगा. जन सहभागिता से ये काम होगा. सीएम ने कहा कि रामराज्य का मतलब धार्मिक राज्य नहीं, बल्कि प्रत्येक तबके के हित में शासन की योजनाएं पहुंचे, ये काम मोदी जी की सरकार ने किया है.

वहीं यूपी में शहरों का नाम बदलने को लेकर सीएम योगी ने कहा कि आगे भी आवश्यकता पड़ी तो और शहरों के नाम बदले जाएंगे. राहुल गांधी के रेप इन इंडिया बयान पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास रहा है जलाने का और अराजकता पैदा करने का. उन्होंने कहा कि क्या 84 के लिए कांग्रेस नेतृत्व देश से माफी मांगेगा? आतंकवाद, नक्सलवाद, अलगाववाद को बढ़ावा देने के लिए कांग्रेस माफी मांगेगी?

Chhattisgarh