Sep 21 2021 / 1:31 PM

मुख्यमंत्री बनने के बाद पुष्कर सिंह धामी पहली बार पहुंचे दिल्ली, पीएम मोदी से की मुलाकात

Spread the love

नई दिल्ली। उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार राजधानी दिल्ली पहुंचे पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और राज्य के विकास से जुड़े मुद्दों के अलावा कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर और चारधाम यात्रा पर चर्चा की।

धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया है। प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद धामी ने ट्वीट किया, हम सभी के प्रेरणास्रोत और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज दिल्ली में मिलकर उनका स्नेह-रूपी आशीर्वाद प्राप्त किया। राज्य के विकास, कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर, चार धाम यात्रा और कांवड़ यात्रा के विषय पर चर्चा एवं उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद अपने पहले दिल्ली दौरे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा राज्य की लंबित परियोजनाओं के सिलसिले में वह कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात कर सकते हैं।

उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार राजधानी दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक कोश्यारी से धामी की यह शिष्टाचार मुलाकात राजधानी स्थित महाराष्ट्र सदन में हुई। धामी को कोश्यारी का करीबी माना जाता है। जब भगत सिंह कोश्यारी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री थे तब धामी उनके विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) हुआ करते थे।

Chhattisgarh