छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में हुआ साय मंत्रिमंडल का विस्तार, मंत्री बने ये 9 विधायक, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद सीएम विष्णुदेव साय के नए मंत्रिमंडल गठन हो गया है। आज राजभवन में राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने 9 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। मंत्रिमंडल में पुराने के साथ नए चेहरों को भी मौका दिया गया है। पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी ने विष्णुदेव साय मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ ली।

विधायक टंकराम वर्मा ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। मंत्री बनने वाले टंकराम वर्मा ने बलौदाबाजार सीट से पहली बार चुनाव जीतकर आए हैं और वह शिक्षक की नौकरी छोड़कर राजनीति में एंट्री की थी। टंकराम वर्मा सबसे पहले तिल्दा से जिला पंचायत सदस्य चुने गए थे, जिसके बाद रायपुर जिला पंचायत में उपाध्यक्ष भी रहे। पिछले 30 वर्षों से सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में वह सक्रिय हैं।

विष्णुदेव साय मंत्रिमंडल के गठन में विधायक लक्ष्मी राजवाड़े ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। लक्ष्मी राजवाड़े पहली बार विधायक चुनी गई हैं। विष्णुदेव साय के मंत्रिमंडल में लक्ष्मी राजवाड़े सबसे कम उम्र की कैबिनेट मंत्री हैं। भटगांव विधानसभा सीट से अपनी राजनीति की शुरुआत करने वाली लक्ष्मी ने कांग्रेस से 2 बार के विधायक रहे पारस नाथ राजवाड़े को करीब 44 हजार मतों से हराया था।

इन विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ-

बृजमोहन अग्रवाल
रामविचार नेताम
केदार कश्यप
दयालदास बघेल
लखन देवांगन
श्याम बिहारी जायसवाल
ओपी चौधरी

Share With