छत्तीसगढ़

किरण सिंह देव बने छत्तीसगढ़ बीजेपी के नए अध्यक्ष

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भाजपा ने किरण सिंह देव को छत्तीसगढ़ का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। किरण जगदलपुर विधानसभा सीट से पहली बार विधायक निर्वाचित हुए हैं। वे उपमुख्यमंत्री बनाए गए अरुण साव की जगह लेंगे। देव इससे पहले प्रदेश मंत्री और प्रदेश महामंत्री के पद भी रह चुके हैं।

बता दें कि किरण सिंह देव अभी हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में जगदलपुर सीट से विधायक चुने गए हैं। मालूम हो कि जगदलपुर विधानसभा सीट बस्तर संभाग की इकलौती ऐसी सीट है, जो अनारक्षित है। किरण इससे पहले जगदलपुर नगर निगम के महापौर भी रह चुके हैं। उन्होंने भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) से अपने राजनीतिक करियर की शुरूआत की थी। वे भाजपा की बस्तर जिला इकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

गौरतलब है कि इस महीने की शुरूआत में आए छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की। बीजेपी ने राज्य की 90 में से 54 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं कांग्रेस को 35 और अन्य को एक सीट पर विजय मिली। चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद भाजपा ने विष्णु देव साय को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया। उनके साथ अरुण साव और विजय शर्मा को डिप्टी सीएम बनाया गया है।

Share With