Dec 02 2021 / 1:01 AM

छठ पर्व पर सार्वजनिक अवकाश देने वाला छत्तीसगढ़ देश का दूसरा राज्य

Spread the love

मुख्यमंत्री ने भिलाई में छठ तालाब के सौन्दर्यीकरण और विकास के लिए एक करोड़ की घोषणा की

छठ पूजा पर भोजपुरी समुदाय को दी शुभकामनाएं

रायपुर। छठ पर्व पर सार्वजनिक अवकाश बिहार के पश्चात केवल छत्तीसगढ़ राज्य में दिया गया है। आप सभी की आस्थाओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने यह बात आज भिलाई सेक्टर-2 में आयोजित छठ पूजा के कार्यक्रम के अवसर पर कही। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर छठ तालाब के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए एक करोड़ रुपए देने की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ पर्व उल्लास का पर्व है। दुनिया भर में भोजपुरी समुदाय जहां पर भी है, लोग सरोवर के किनारे एकत्रित होकर सूर्य देवता के प्रति अपनी आस्था प्रकट करते हैं। दीपदान करते हैं। सूर्य देवता अक्षय ऊर्जा के स्रोत हैं। छठ पर्व ऊर्जा का प्रतीक है। हम ऊर्जावान होने की कामना से छठ पर्व करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि छठ पर्व के अवसर पर आप सभी के बीच आकर मैं बहुत हर्ष महसूस कर रहा हूं। आप सभी श्रद्धा से भरे हुए है। सुंदर तालाब के चारों और आप लोग एकत्रित हुए हैं और अपनी श्रद्धा का प्रदर्शन कर रहे हैं। यह सब देख कर बहुत अच्छा लगता है।

इस मौके पर विधायक श्री देवेंद्र यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने छठ पूजा के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश दिया है, उससे हम सब बहुत उल्लासित हैं। पर्व को मनाने की हमारी खुशियां इससे काफी बढ़ गई है। शासन का यह कदम निश्चित रूप से समाज के उत्साहवर्धन के लिए बहुत अच्छा है। इस मौके पर अंत्यावसायी विकास निगम की उपाध्यक्ष श्रीमती अनीता लोधी ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि छठ पर्व उल्लास और ऊर्जा का पर्व है। आप सभी के बीच यहां आकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।

Chhattisgarh