Oct 26 2021 / 12:22 PM

हरीश रावत पर कैप्टन ने किया पलटवार, कहा- दुनिया ने मेरा अपमान देखा

Spread the love

नई दिल्ली। कांग्रेस इन दिनों राजनीतिक हलचल के लिए चर्चा में है, जहाँ एक तरफ पंजाब में रूठे हुए नेताओं को मनाने का काम चल रहा है, वहीँ दूसरी तरफ पार्टी छोड़ कर जा चुके पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस पर हमलावर हो रहे हैं। बता दें कि अमरिंदर सिंह ने राज्य प्रभारी हरीश रावत के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें रावत ने कहा था कि अमरिंदर सिंह का अपमान नहीं हुआ है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि दुनिया ने मेरा अपमान और अपमान देखा है, फिर भी (हरीश) रावत इसके विपरीत दावे कर रहे हैं। ये अपमान नहीं तो और क्या था। इससे पहले हरीश रावत ने अपने बयान में कहा था कि नेतृत्व और सहयोगियों के बार बार याद दिलाने के बाद बावजूद भी कैप्टन अमरिंदर दुर्भाग्यवश बिजली और ड्रग्स समेत कई बड़े और महत्वपूर्ण मुद्दों पर अपना वादा निभाने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि कम से कम पांच बार मैंने खुद अमरिंदर सिंह के साथ इन मुद्दों पर विचार विमर्श किया, लेकिन कैप्टन की ओर से कोई रिजल्ट नहीं दिखा।

हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की सम्मान और गरिमा को बचाने के लिए अब तक हर वो काम किया, जो किया जा सकता था। यहां तक कि पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी जनाधार बढ़ाते हुए पार्टी को जीत की संभावनाओं तक पहुंचाया। बता दें कि हरीश रावत शुक्रवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

हरीश रावत ने कहा कि उन रिपोर्ट्स में कोई सच्चाई नहीं है, जिसमें अमरिंदर सिंह ने कहा कि कांग्रेस में उनका अपमान हुआ है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे कैप्टन अमरिंदर सिंह किसी दबाव में ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन को बजाए बीजेपी को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष फायदा पहुंचाने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए।

Chhattisgarh