Nov 28 2021 / 4:45 PM

जम्मू-कश्मीर: कठुआ में बीएसएफ को मिली सुरंग

Spread the love

नई दिल्ली। भारत में आंतंकी घुसपैठ की कोशिशें करने वाला पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सैनिक हमेशा प्रयासरत रहते हैं और कुछ न कुछ करते रहते हैं। लेकिन, भारत के सतर्क जवान उनकी साजिशों को हर बार नाकाम बना देते हैं। ऐसे ही भारतीय जवानों ने एक और साजिश को फिर नाकाम कर दिया है।

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) पर आतंकियों की घुसपैठ कराने के इरादे से सुरंग का निर्माण किया था जिसका बीएसएफ के सतर्क जवानों ने पता लगा लिया है। सुरंग मिलने के बाद बीएसएफ के जवानों ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान भी चलाया है। इसी दौरान उन्हें ये सुरंग मिली है।

सूत्रों का कहना है कि बीएसएफ के जवान रोजाना की तरह जब हीरानगर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त लगा रहे थे तभी उन्हें बोबिया क्षेत्र में इस सुरंग का पता चला। सुरंग देखकर ही लग रहा था कि आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के इरादे से ये सुरंग बनाई गई थी। सुरंग के मिलते ही जवानों ने उच्चाधिकारियों को सूचित किया।

बता दें कि इससे पहले भी बीएसएफ को सांबा में एक सुरंग मिली थी। यह सुरंग जम्मू में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़बंदी के पास थी। यह सुरंग 20 फीट लंबी और 3-4 फीट चौड़ी थी। खुफिया सूत्रों से इस सुरंग के बारे में जानकारी मिली थी। यह बॉर्डर से 150 गज जीरो लैंड से भारत की तरफ थी।

Chhattisgarh