विदेश

ईरान के करमान में दो बड़े बम धमाके, 73 लोगों की मौत, कई घायल

नई दिल्ली। ईरान के करमान शहर में जनरल कासिम सुलेमानी की कब्र के पास सिलसिलेवार दो बम धमाके में की खबर आ रही है। इस दौरान 73 से ज्यादा लोगों के मारे जाने और 170 लोगों के घायल होने की आशंका भी जताई जा रही है। ईरान के सरकारी टेलीविजन ने दक्षिण-पूर्वी शहर करमान में समारोह के दौरान पहले और फिर दूसरे विस्फोट की सूचना देते हुए कहा कि कम से कम 73 लोग मारे गए हैं। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, पहला धमाका साहेब अल-जमान मस्जिद के पास हुआ। इसके थोड़ी देर बाद ही दूसरा विस्फोट भी हुआ। धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। घटनास्थल पर धुएं का अंबार देखा गया। थोड़ी ही देर में इलाका मृतकों और घायलों से पट गया। हर तरफ चीख-पुकार मच गई।

ईरान की सरकारी अल अरबिया के मुताबिक करमान शहर के कब्रिस्तान में कमांडर कासिम सुलेमानी को दफनाया गया है। सुलेमानी की चौथी बरसी मनाने के दौरान ड्रोन हमले से हुए धमाके में मरने वालों की गिनती में इजाफा हो सकता है। अब तक किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ईरान सरकार ने इसे आतंकवादी हमला बताया है और अलर्ट जारी किया है। इसके बाद सेना सक्रिय हो गई है।

Share With