खेल

टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी, जानें कब होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप इस साल वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है। जिसके लिए आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2024 का शेड्यूल जारी कर दिया है। टी20 विश्व कप का पहला मुकाबला एक जून 2024 को खेला जाएगा। जबकि खिताबी मुकाबला 29 जून को होगा। भारत का पहला मैच आयरलैंड के साथ न्यूयार्क में होगा।

वहीं टी20 विश्व कप में एक बार फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के बीच 9 जून को भिड़त होगी। ये मुकाबला भी न्यूयार्क में खेला जाएगा।

बता दें कि पहली बार टी20 विश्व कप में 20 टीम हिस्सा ले रहे है। सभी टीमों 4 ग्रुप में बांटा गया है। हर ग्रुप में 5 टीमें है। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और यूएस है। ग्रुप बी की बात करें तो इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड, ओमन है।

ग्रुप सी में वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पापुआ न्यू गिनी और युगांडा है। ग्रुप डी में दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका, बांग्लादेश, नीदरलैंड और नेपाल टीमें होंगी। इस ग्रुप के मैच अमेरिका और वेस्टइंडीज में संयुक्त रूप से खेले जाएंगे।

हर ग्रुप से टॉप दो टीमें सुपर 8 स्टेज में पहुंचेंगी। जिसमें चार टीमों को चार के दो ग्रुप में बांटा जाएगा। जिसमें से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

Share With