देश

राजस्थान के जैसलमेर में बोले राजनाथ सिंह- राहुलयान’ न प्रक्षेपित हुआ, न ही कभी लैंड हुआ

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को राजस्थान के जैसलमेर जिले से भारतीय जनता पार्टी की ‘परिवर्तन यात्रा’ के तीसरे चरण को हरी झंडी दिखाई. इस दौरान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘चंद्रयान’ तो सफलतापूर्व लैंड हो गया लेकिन ‘राहुलयान’ न कभी लॉन्च हो पाएगा और न ही कभी लैंड हो पाएगा।

राजनाथ सिंह ने सनातन धर्म के उन्मूलन की बात करने वाले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि के बयान को लेकर भी विपक्षी दलों से माफी मांगने को कहा। राजनाथ ने कहा कि हमने भी कभी शाइनिंग इंडिया का नारा दिया था, हम हार गए, आपने इंडिया गठबधंन बनाया है, आपकी हार निश्चित है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि विपक्षी गठबंधन की हार निश्चित है, द्रमुक ने सनातन धर्म को ठेस पहुंचाई है, कांग्रेस चुप है, उसके नेता यह क्यों नहीं बताते कि सनातन धर्म के बारे में उनकी सोच क्या है। राजनाथ ने कहा कि विपक्षी गठबंधन में जितने लोग शामिल हैं, सबसे मैं कहना चाहूंगा कि सनातन धर्म के अपमान के लिए क्षमा मांगनी चाहिए, नहीं तो यह देश किसी भी सूरत में उन्हें माफ नहीं करेगा।

बता दें कि ‘परिवर्तन यात्रा’ 18 दिन में 2,574 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए नागौर, अजमेर और जोधपुर संभाग के 51 निर्वाचन क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। भाजपा की जोधपुर इकाई ने एक विज्ञप्ति में बताया कि यात्रा का समापन 21 सितंबर को जोधपुर में होगा।

यात्रा जोधपुर संभाग के छह जिलों- जैसलमेर, बाड़मेर, सिरोही, जालोर, पाली और जोधपुर- के 33 निर्वाचन क्षेत्रों, नागौर जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों और अजमेर जिले के आठ विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। भाजपा ने बताया कि इस यात्रा के दौरान 45 जनसभाएं होंगी और अंतिम सभा 21 सितंबर को जोधपुर में होगी। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Share With