रजनीकांत नये साल में लॉन्च करेंगे अपनी राजनीतिक पार्टी, 31 दिसंबर को करेंगे ऐलान

चेन्नई। सुपरस्टार रजनीकांत अगले साल होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भाग लेंगे। गुरुवार को रजनीकांत ने इसके बारे में घोषणा की है। रजनीकांत ने कहा है कि वे अपनी अलग पार्टी बनाएंगे और 2021 में होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भाग लेंगे।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जनवरी में राजनीतिक दल बनाया जाएगा। इसको लेकर 31 दिसंबर को घोषणा की जाएगी। तमिलनाडु में कुल 234 विधानसभा सीटें हैं और अगले साल वहां होने वाला विधानसभा चुनाव काफी रोचक हो सकता है। रजनीकांत से पहले अभिनेता से नेता बने कमल हसन भी अपना राजनीतिक दल लॉन्च कर चुके हैं और वे भी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में भाग लेंगे।

बता दें कि अभिनेता रजनीकांत ने सोमवार 30 नवंबर को ‘रजनी मक्कल मंद्रम’ के जिला सचिवों से कहा था कि वह मीडिया के माध्यम से जल्द ही अपने सक्रिय राजनीति में आने के निर्णय की घोषणा करेंगे। दो जिला सचिवों ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि अभिनेता ने उनसे कहा कि वह एक राजनीतिक पार्टी बनाने और राजनीति में उतरने पर फैसला करेंगे।

मंद्रम के अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने रजनीकांत की स्वास्थ्य स्थिति पर भी चिंता व्यक्त की और कहा कि 2021 तमिलनाडु विधानसभा चुनाव लड़ना उचित मौका होगा। बैठक करीब दो घंटे तक चली। बैठक के बाद उन्होंने अपने राघवेंद्र कल्याण मंडपम के बाहर इकट्ठी भीड़ का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। यह भी कहा जा रहा है कि रजनीकांत ने जिला सचिवों से कहा था कि उनके साथ राजनीति में पैसा कमाना किसी के लिए भी संभव नहीं है।

बता दें कि रजनीकांत ने साल 1996 में अन्नाद्रमुक के खिलाफ कैंपेनिंग की थी। उस वक्त पार्टी की मुखिया जयललिता थीं। इस चुनाव में जीत द्रविड़ मुनेत्र कड़गम के पक्ष में आया। इस चुनाव के बाद से ही रजनीकांत फैंस उनका राजनीति में आने का इंतजार कर रहे हैं।

Share With

Chhattisgarh