देश

राजस्थान चुनाव: सागवाड़ा में बोले पीएम मोदी- कांग्रेस के कुशासन के कारण युवाओं के सपने चकनाचूर हो रहे हैं

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की वोटिंग की तारीख आने में अब सिर्फ दो दिन बचे हैं। राजस्थान में चुनाव में प्रचार का कल अंतिम दिन है। कांग्रेस-बीजेपी जैसी बड़ी पार्टियों की रैलियां जोरों पर हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के सागवाड़ा में एक जनसभा को संबोधित किया है। इस दौरान पीएम ने लोगों की भीड़ देखकर कहा कि सागवाड़ा में जनसैलाब उमड़ पड़ा है।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि 3 दिसंबर को यहां से कांग्रेस छूमंतर हो जाएगी। पीएम मोदी ने आगे कहा कि इस बार राजस्थान में बीजेपी आ रही है। पीएम ने कहा कि मैं मावजी महाराज की धरती को नमन करता हूं, उन्होंने कहा कि मावजी महाराज की धरती से कहा गया है कि मेरी भविष्यवाणी है कि गहलोत सरकार नहीं आएगी। गहलोत को वोट नहीं मिलेंगे। राजस्थान की जनता गहलोत को वोट नहीं देगी। बच्चे भी कह रहे हैं कि गहलोत को वोट नहीं मिलेंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के कुशासन के कारण युवाओं के सपने चकनाचूर हो रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने हर भर्ती में घोटाला किया है। कांग्रेसियों के बच्चे अफसर बन गये और आपके बच्चों को चुन-चुन कर हटा दिया गया। ऐसे में आपको भी कांग्रेसियों को चुन-चुन कर हटाना होगा।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि छापेमारी में कांग्रेसियों के लॉकरों से सोना निकल रहा है। काले कारनामों की लाल डायरी सामने आ रही है। लाल डायरी में कांग्रेस पार्टी का भ्रष्टाचार उजागर हो रहा है। आगे पीएम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि बीजेपी के अलावा किसी को वोट न दें। आप किसी को भी वोट देंगे तो वह कांग्रेस को ही जाएगा। राजस्थान से कांग्रेस की विदाई जरूरी है।

पीएम मोदी ने कहा कि अगर राजस्थान में विकास और निवेश लाना है तो विकास और निवेश लाना होगा। राजस्थान में गुजरात जैसी प्रगति क्यों नहीं? पीएम ने कहा कि मोदी की गारंटी झूठे वादों पर आधारित है और जहां कांग्रेस की उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों को सालों तक कभी नहीं पूछा। यह भाजपा है, जिसने आदिवासी मामलों के लिए अलग मंत्रालय बना दिया। कांग्रेस सरकार में 8 वन उपज पर एमएसपी मिला करती थी, भाजपा सरकार में 90 वन उपज पर एमएसपी मिलती है। अब मोदी पशुओं के लिए भी मुफ्त टीकाकरण कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि इसी गहलेात सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में मवेशी चराने पर, घास काटने पर जुर्माने को 500 रुपए से बढ़ाकर 25 हजार रुपए कर दिया था। जब भाजपा सरकार आई तो गहलोत के पापी निर्णयों को खत्म किया था। यह मत भूलना। अंग्रेज जैसे हम हिंदुस्तानियों को गुलाम मानते थे, आजादी के बाद भी कांग्रेस आदिवासियों को वैसे ही मानती है।

Share With