देश

राजस्थान चुनाव: पीएम मोदी बोले- कांग्रेस के हर झूठे वादे पर भारी है मोदी की गारंटी

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव की वोटिंग की तारीख आने में अब सिर्फ दो दिन बचे हैं। राजस्थान में चुनाव में प्रचार का आज अंतिम दिन है। कांग्रेस-बीजेपी जैसी बड़ी पार्टियों की रैलियां जोरों पर हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के देवगढ़ में एक जनसभा को संबोधित किया है।

पीएम मोदी कहा कि ने मेरा सौभाग्य है कि आज चुनाव अभियान की आखिरी सभा यहां देवगढ़ में हो रही है। आज देवोत्थान एकादशी भी है, आज तुलसी विवाह का पर्व है, आज श्री खाटू श्याम जी की जन्मोत्सव का पावन पर्व है। मैं देश के लोगों को, राजस्थान के लोगों को, 140 करोड़ देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।

पीएम मोदी कहा कि आज राजस्थान में बहुत सारी शादियां हैं और इन शादियों के कारण इलेक्शन कमीशन ने चुनाव की तिथि बदल दी, ताकि शादियों में रुकावट न आए। ऐसे में राजस्थान की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है कि पूरी जिम्मेदारी के साथ आप मतदान करेंगे। पिछले चुनाव के मतदान से ज्यादा वोटिंग होनी चाहिए। राजस्थान के इस चुनाव में हमारी माताओं, बहनों और बेटियों ने जिस प्रकार से भाजपा का झंडा उठा लिया है, वो काबिले-तारीफ है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के हर झूठे वादे पर भारी है मोदी की गारंटी। राजस्थान में अब कभी भी गहलोत सरकार की वापसी नहीं होगी। बहुत ऐसे लोग हैं, जो भाजपा की ताकत को जानते ही नहीं हैं, उनको लगता है कि मोदी को गाली दे दोगे तो उनकी गाड़ी चल जाएगी। लेकिन उनको पता नहीं है कि ये ऐसी पार्टी है जिसे कार्यकर्ताओं ने अपने खून-पसीने से बनाया है। ये पार्टी ऐसी है, जिसमें चार-चार पीढ़ियां खप गई हैं और एक ही सपना।

पीएम मोदी कहा कि आज राजस्थान में हर तरफ से एक ही बात सुनाई देती है- गहलोत जी, कोनी मिलै वोट जी। राजस्थान ने आज तक इससे बड़ी महिला विरोधी सरकार नहीं देखी है। इसलिए राजस्थान के जन-जन ने कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प ले लिया है। इसलिए कल मैं डंके की चोट पर कहा है कि राजस्थान में अब कभी भी गहलोत सरकार की वापसी नहीं होगी।

पीएम मोदी कहा कि राजस्थान की इस धरती का कण-कण वीर-वीरांगनाओं की गाथाओं से भरा पड़ा है। लेकिन कांग्रेस सरकार ने राजस्थान को माताओं, बहनों, बेटियों पर अत्याचार के मामले में नंबर वन बना दिया है और मुख्यमंत्री कहते हैं कि यहां महिलाएं झूठे मुकदमे दर्ज कराती हैं। ये चुनाव उनको सजा देने का चुनाव है और आपके एक वोट में उनको सजा देने की ताकत है।

पीएम मोदी कहा कि आजादी के बाद जो देश का सबसे बड़ा घोटाला हुआ, वो भी हमारे देश के वीर जवानों के लिए जो खरीद करनी थी, उनमें भी इन्होंने घोटाला कर दिया। बोफोर्स घोटाले को देश कभी नहीं भूल सकता। कांग्रेस ने सबमरीन में घोटाला किया, हेलिकॉप्टर में घोटाला किया। जल हो, नभ हो, थल हो, कांग्रेस का पंजा एक ही काम करता है सिर्फ लूटो। कांग्रेस ने फौजियों को सिर्फ धोखा दिया। ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लटकाए रखा। लेकिन ये भाजपा सरकार है जिसने आपसे ‘वन रैंक वन पेंशन’ की गारंटी दी थी और वो गारंटी पूरी कर दी। चुनाव सिर्फ विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री बनाने का नहीं है।

पीएम मोदी कहा कि ये चुनाव विकसित भारत के लिए, विकसित राजस्थान की ठोस आधारशिला रखने का चुनाव है। इसलिए राजस्थान से कांग्रेस का सुफड़ा साफ होना जरूरी है। कांग्रेस ने राजस्थान को अपराध में नंबर वन बनाया, भाजपा राजस्थान को निवेश में अग्रणी बनाएगी। कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार में टॉप पर पहुंचाया, भाजपा आपके राज्य को उद्योगों में अग्रणी बनाएगी। कांग्रेस ने राजस्थान को पेपर लीक में अग्रणी बनाया, भाजपा राजस्थान को शिक्षा और खेल में अग्रणी बनाएगी।

Share With