देश

पीएम मोदी की देशवासियों से अपील, बोले- 22 जनवरी को अयोध्या न आएं, अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं, दीवाली मनाएं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रामनगरी को 15,700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। यहां पर पीएम मोदी ने देश भर के विभिन्न स्टेशनों से संचालित छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई। इससे पहले अयोध्या में पीएम मोदी 15 किमी लंबे रोड शो में शामिल हुए। पीएम मोदी ने एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया।

इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों से एक अपील की। पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या न आएं। उन्होंने कहा कि आपने 550 साल से अधिक समय तक इंतजार किया है। कुछ समय और इंतजार करें। हर किसी की इच्छा है कि 22 जनवरी के आयोजन का हिस्सा बने और स्वंय वो अयोध्या आएं। लेकिन 22 जनवरी को हर किसी के लिए अयोध्या आना संभव नहीं है। इसलिए रामभक्तों से मेरा आग्रह है कि 22 जनवरी को एक बार रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो जाने के बाद तय कार्यक्रम के तहत अयोध्या आएं।

उन्होंने कहा कि समारोह में शामिल होने के लिए कुछ लोगों को आमंत्रित किया गया है। इसलिए जिन्हें निमंत्रण नहीं मिला है, वो अयोध्या आने से बचें और केवल वही लोग अयोध्या आएं जिन्हें निमंत्रण दिया गया है। 23 तारीख के बाद यात्रा करना आसान हो जाएगा। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं। उन्होंने कहा कि ये ऐतिहासिक क्षण भाग्य से हम सभी के जीवन में आया है। इस मौके पर सभी 140 करोड़ देशवासी 22 जनवरी को अपने घरों में श्रीराम ज्योति जलाएं और दीपावली मनाएं।

जनसभा के दौरान ही पीएम मोदी ने अयोध्या की स्वच्छता को लेकर भी जोर दिया। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान अयोध्या के निवासियों से शहर को स्वच्छ बनाने और लाखों आगंतुकों की मेजबानी के लिए तैयार करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया।

Share With