देश

केरल में बोले पीएम मोदी- हमनें 9 सालों में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल के एर्नाकुलम में भारतीय जनता पार्टी के शक्ति केंद्र प्रभारी सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि 22 जनवरी को देश में श्रीराम ज्योति जलेगी। मैं भी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर यम नियमों का पालन कर रहा हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि, केरल में बीजेपी को सशक्त करने वाले आप सभी कार्यकर्ता साथियों के बीच आना मेरे लिए हमेशा सुखद होता है। पीएम मोदी ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों के बावजूद केरल के कौने-कौने में कार्यकर्ताओं की अनेक पीड़ियों ने बीजेपी का झंड़ा बुलंद रखा है। पीएम मोदी ने कहा कि, राजनीतिक हिंसा के बीच भी अपनी विचारधारा और देशभक्ति के प्रतिबद्ध रहने वाली कार्यकर्ताओं की हर पीढ़ी को आज मैं सिर झुकाकर नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि केरल बीजेपी के कार्यकर्ताओं का सामर्थ हमने पिछले दिनों त्रिशूर में हुए नारी शक्ति सम्मेलन में देखने को मिला। पीएम मोदी ने कहा कि मैं अपने अनुभव से मैं कर सकता हूं कि इतना बड़ा सम्मेलन एक मजबूत संगठन ही करा सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि कि बीजेपी हर वर्ग की पार्टी है। जिसके पास तेज विकास ट्रैक रिकॉर्ड भी है और भविष्य का स्पष्ट विजन भी। गरीब, महिला, युवा, किसान, मजदूर, मछुआरे ये समाज के वो वर्ग हैं जिनके सशक्तिकरतण से ही विकसित भारत का निर्माण होने वाला है।

पीएम मोदी ने केरल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा बीजेपी की प्राथमिकता लोगों की आय बढ़ाने के साथ ही लोगों की बचत बढ़ाना भी है। आयुष्मान भारत योजना के तहत देशवासियों को करीब करीब एक लाख करोड़ रुपये की बचत हुई है। जन औषधि केंद्रों की वजह से लोगों के 25 हजार करोड़ रुपये बचे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, देश में बीते नौ सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए हैं। वहीं कांग्रेस के पांच दशकों के शासन में सिर्फ गरीबी हटाओं का नारा दिया गया। इससे पता चलता है कि हमने विकसित भारत का जो रास्ता चुना है, वह सही है। हमें अपने मतदाताओं को यह बताना होगा कि 10 साल पहले देश में हर दूसरे दिन आतंकी घटनाएं होती थीं, जिससे निवेश और विदेश में रहने वाले हमारे लोग प्रभावित होते थे। एलडीएफ और यूडीएफ गठबंधन का घोटालों का इतिहास रहा है।

पीएम मोदी ने केरल को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने कोच्चि में 4000 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम पिनाराई विजयन और राज्यपाल आरिफ मोहम्मद भी मौजूद रहे।

Share With