देश

उत्तराखंड ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में बोले पीएम मोदी- ‘मेक इन इंडिया’ की तरह ‘वेड इन इंडिया’ मूवमेंट चलना चाहिए

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट का शुभारंभ किया। इस दौरान पीएम मोदी ने वहां मौजूद तमाम उद्योगपतियों को संबोधित भी किया। पीएम मोदी ने कहा कि निवेशकों के हितों का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब दिल्ली से देहरादून की दूरी मात्र ढाई घंटे में तय होगी। देहरादून में उत्तराखंड वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2023 के दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, अगर हम एक राष्ट्र के रूप में आज भारत पर एक समान विश्लेषण करते हैं, तो हम क्या पाते हैं कि हम आकांक्षाएं, आशा, आत्मविश्वास, नवाचार और अवसर सभी हमारे आसपास हैं।

इस दौरान पीएम मोदी ने विदेश में शादी या डेस्टिनेशन विडिंग करने वाले युवाओं से कहा कि, वो उत्तराखंड में डेस्टिनेशन वेडिंग कर सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि, हमारे देश में माना जाता है कि भगवान सबकी जोड़ी बनाते हैं, फिर वो जोड़ियां अपनी नई यात्रा (दांपत्य जीवन की) शुरू करने के लिए विदेश क्यों जाती हैं।

देश के युवाओं को ठीक वैसे ही जैसे ‘मेक इन इंडिया’ आंदोलन के साथ ‘वेड इन इंडिया’ मूवमेंट चलाना चाहिए। उत्तराखंड को डेस्टिनेशन वेडिंग स्पॉट बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग के हिस्से के रूप में परिवार से कम से कम एक शादी उत्तराखंड में की जानी चाहिए।

आप कुछ निवेश कर पाओ या नहीं, लेकिन अपने परिवार की एक डेस्टिनेशन वेडिंग अगले पांच साल में उत्तराखंड में करें। अगले पांच साल में पांच हजार डेस्टिनेशन वेडिंग भी उत्तराखंड में हुई तो ये एक नया क्षेत्र खड़ा हो जाएगा। देश के धन्ना सेठ इस बारे में सोचेंगे तो बड़ा बदलाव आएगा।

Share With