देश

उपराष्ट्रपति धनखड़ के अपमान पर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त किया, बोले- मैं 20 साल से सह रहा हूं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदन के बाहर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ को फोन किया और मामले में बात की। पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति कहा कि जो आपने आज सुना वह मैं पिछले 20 साल से सुन रहा हूं। पीएम मोदी का फोन आने के बाद उपराष्ट्रपति ने इस बारे में अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से इस बारे में जानकारी दी।

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने ट्वीट कर कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन किया और उन्होंने कल संसद के पवित्र परिसर में कुछ माननीय सांसदों द्वारा प्रदर्शित की गयी अपमानजनक नाटकीयता पर अत्यंत दुख व्यक्त किया। उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं। लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ, और वह भी संसद में, ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

मैंने प्रधान मंत्री से कहा कुछ लोगों की बेतुकी हरकतें मुझे मेरा कर्तव्य निभाने और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का सम्मान करने से नहीं रोक सकती हैं। मैं संवैधानिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं और इस प्रकार के अपमान मुझे अपने मार्ग से विचलित नहीं कर सकते।

बता दें कि टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की इस हरकत की हर कोई आलोचना कर रहा है। मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर मजाया उड़ाया था। इस मामले में सभापति ने सदन में आपत्ति भी जताई।

Share With