देश

नासिक के कालाराम मंदिर में पीएम मोदी ने की साफ-सफाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को महाराष्ट्र के दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले नासिक में एक रोड शो किया। इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत के लिए सड़कों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पीएम मोदी के साथ रोड शो में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंद, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार भी नजर आए।

नासिक में रोड शो करने के बाद पीएम मोदी ने गोदावरी नदी किनारे स्थित रामकुंड में पूजा-अर्चना की। इसके साथ ही पीएम मोदी ने श्री कालाराम मंदिर पहुंचकर पूजन किया। इस दौरान पीएम मोदी का एक वीडियो सामने आया है, जो हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। पीएम मोदी इस वीडियो में नासिक की प्रसिद्ध कालाराम मंदिर में सफाई करते हुए दिख रहे हैं।

पीएम मोदी यहां खुद एक बाल्टी में पानी भरकर मंदिर परिसर में पोछा लगाते हुए नजर आए। हालांकि ये पहली बार नहीं है जब पीएम मोदी ने स्वच्छता का संदेश दिया हो। इसके पहले कई मौकों पर वो खुद साफ-सफाई करते हुए नजर आ चुके है।

इस वीडियो में पीएम मोदी कह रहे है कि, मैंने आव्हान किया था 22 जनवरी तक हम सभी तीर्थ स्थानों की, मंदिरों की साफ-सफाई करें। स्वच्छता का अभियान चलाए। आज मुझे कालाराम मंदिर में दर्शन करने का, मंदिर परिसर में सफाई करने का सौभाग्य मिला है। मैं देशवासियों से फिर अपना आग्रह दोहराऊंगा कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर देश की सभी मंदिरों और तीर्थ क्षेत्रों में ‘स्वच्छता अभियान’ चलाए। अपना श्रमदान करे।

Share With