देश

नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन का संयोजक बनने से किया इनकार

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन के संयोजक बनने से इनकार कर दिया। शनिवार को हुई महागठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव रखा गया। लेकिन नीतीश कुमार ने ये प्रस्ताव ठुकरा दिया है।

बता दें कि शनिवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे इंडिया गठबंधन की बैठक हुई। जिसमें गठबंधन की कई पार्टियों के शीर्ष नेता वर्चुअली जुड़े। इस बैठक में माना जा रहा था कि सीएम नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है। जब उनके नाम का प्रस्ताव रखा गया तो उन्होंने इस पद को लेने से इनकार कर दिया।

इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक समाप्त होने के बाद सीएम नीतीश के करीबी माने जाने वाले बिहार सरकार में मंत्री संजय झा का बयान सामने आया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस ने नीतीश कुमार को संयोजक बनाने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन नीतीश कुमार ने इसे लेने से इनकार कर दिया और कहा कि कांग्रेस का ही चेयरमैन बने। बता दें कि नीतीश कुमार को ही इंडिया गठबंठन बनाने का श्रेय जाता है।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा, संयोजक किसे बनाया जाए, ये मीडिया का एजेंडा हो सकता है लेकिन हमारे नेता विपक्षी एकता के सूत्रधार हैं। पूरा देश हमारे नेता को विपक्ष के नेता के तौर पर देख रहा है। पूरा देश उम्मीद और विश्वास साथ नीतीश कुमार की ओर देख रहा हैं। हमारे नेता का एजेंडा संयोजक बनने नहीं है। हमारा एक ही एजेंडा है- भाजपा हटाओ- देश बचाओ। इंडिया गठबंधन ने अब बड़ा अकार ले लिया है, जिसे लेकर भाजपा को बेचैनी हो रही है। उनकी नींद हराम हो गई है। बीजेपी वालों को जनता सबक सिखा देगी।

Share With