देश

मल्लिकार्जुन खड़गे को बनाया गया इंडिया गठबंधन का अध्यक्ष

नई दिल्ली। शनिवार को हुई इंडिया गठबंधन की बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे को महागठबंधन का अध्यक्ष बनाया गया है। बता दें कि शनिवार सुबह साढ़े ग्यारह बजे इंडिया गठबंधन की बैठक हुई। जिसमें गठबंधन की कई पार्टियों के शीर्ष नेता वर्चुअली जुड़े।

वहीं इस बैठक में माना जा रहा था कि सीएम नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जा सकता है। जब उनके नाम का प्रस्ताव रखा गया तो उन्होंने इस पद को लेने से इनकार कर दिया। अब ममता बनर्जी से चर्चा के बाद संजोयक पद का फैसला किया जाएगा।

गौरतलब है कि भारत गठबंधन की पिछली बैठक में ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम प्रस्तावित किया था। इस प्रस्ताव पर आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल ने भी सहमति जताई थी। हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष ने इस प्रस्ताव को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि वे पहले चुनाव जीतेंगे और फिर पीएम उम्मीदवार पर फैसला करेंगे।

इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक समाप्त होने के बाद सीएम नीतीश का बयान सामने आया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि मेरी किसी पद में दिलचस्पी नहीं है। कांग्रेस से ही संयोजक बनना चाहिए।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा, संयोजक किसे बनाया जाए, ये मीडिया का एजेंडा हो सकता है लेकिन हमारे नेता विपक्षी एकता के सूत्रधार हैं। पूरा देश हमारे नेता को विपक्ष के नेता के तौर पर देख रहा है। पूरा देश उम्मीद और विश्वास साथ नीतीश कुमार की ओर देख रहा हैं। हमारे नेता का एजेंडा संयोजक बनने नहीं है। हमारा एक ही एजेंडा है- भाजपा हटाओ- देश बचाओ। इंडिया गठबंधन ने अब बड़ा अकार ले लिया है, जिसे लेकर भाजपा को बेचैनी हो रही है। उनकी नींद हराम हो गई है। बीजेपी वालों को जनता सबक सिखा देगी।

Share With