देश

बिहार विधानसभा में नीतीश सरकार ने हासिल किया बहुमत, पक्ष में पड़े 129 वोट

नई दिल्ली। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने विधानसभा में आज फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। फ्लोर टेस्ट के दौरान नीतीश कुमार की सरकार ने पूर्ण विश्वास मत हासिल किया जिसमें उनके पक्ष में 129 वोट पड़े जबकि विपक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा।

फ्लोर टेस्ट के लिए आज बिहार विधानसभा में वोटिंग से पहले विपक्ष ने वॉकआउट कर दिया, लेकिन सत्ता पक्ष की मांग पर वोटिंग करवाया गया। इससे पहले विश्वास प्रस्ताव पर सदन में चर्चा के दौरान सीएम नीतीश कुमार जैसे ही बोलने के लिए खड़े हुए तो राजद विधायक हंगामा करने लगे।

वहीं नीतीश कुमार ने नाराजगी जताते हुए कहा कि लोग मुझे सुनना नहीं चाहते तो मतदान करवाइए। वहीं नीतीश ने लालू यादव का जंगलराज याद दिलाया। इस तरह से बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार की सरकार ने विश्वासमत हासिल कर लिया है। जदयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार के एक बार फिर पाला बदलने की वजह से बिहार में बनी एनडीए सरकार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल करना पड़ा।

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र की शुरूआत आज विधायिका के सदस्यों को राज्यपाल के पारंपरिक संबोधन के साथ हुई। वहीं विधानसभा विश्वासमत से पहले स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया।
भाजपा की ओर से बिहार विधानसभा स्पीकर और विपक्षी दलों के महागठबंधन के सबसे बड़े घटक दल राजद से जुड़े अवध बिहारी चौधरी को हटाने के लिए विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया। अवध बिहारी चौधरी को विधानसभा के स्पीकर पद से हटाने का प्रस्ताव पास हो गया। जिसके बाद स्पीकर पद से उन्हें हटा दिया गया है।

Share With