देश

देश में 24 घंटों में आए 700 से ज्यादा नए केस, 5 लोगों की मौत

नई दिल्ली। देश में नए साल से पहले कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को जानकारी दी कि बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 797 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि यह बीते करीब सात महीने (225 दिन) में एक दिन में मिले मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही देश में कोरोना के एक्टिव मामले बढ़कर 4091 हो गए हैं। बीते 24 घंटे में कोरोना से पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं देश में कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 का खतरा भी लगातार डरा रहा है। देश में गुरुवार तक जेएन.1 से संक्रमित मरीजों की संख्या 145 तक पहुंच गई है। जेएन.1 के मरीजों का यह आंकड़ा 21 नवंबर से लेकर 18 दिसंबर के बीच का है। इससे पहले देश में कोरोना के 865 मामले एक दिन में 19 मई को रिकॉर्ड किए गए थे।

उसके बाद से देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट देखी गई, लेकिन 5 दिसंबर के बाद से फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी शुरू हो गई और अब फिर यह चिंताजनक रूप से रफ्तार बनाता नजर आ रहा है। बीते 24 घंटे में कोरोना से जो मरीज मरे हैं, उनमें दो केरल और एक-एक मरीज महाराष्ट्र, पुडुचेरी और तमिलनाडु से हैं।

Share With