देश

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में बारूदी सुरंग में विस्फोट, 1 जवान शहीद, 2 घायल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नौशेरा इलाके में लैंडमाइन ब्लास्ट की खबर है। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक जवान शहीद हो गया है। वहीं दो जवान जवान घायल हो गए हैं, जिसमें से एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है। ये घटना सुबह लगभग 10:30 बजे 80वीं इन्फैंट्री ब्रिगेड के तहत 17वीं सिख लाइट बटालियन की जिम्मेदारी के क्षेत्र (एओआर) में फॉरवर्ड डिफेंस लाइन (एफडीएल) से करीब 300 मीटर की दूरी पर हुई। जब ये विस्फोट हुआ तब सेना के तीनों जवान नियंत्रण रेखा पर नियमित निगरानी कर रहे थे।

विस्फोट के बाद सैनिकों को तुरंत हवाई मार्ग से उधमपुर के कमांड हॉस्पिटल ले जाया गया। एक गंभीर रूप से घायल जवान मौके पर ही शहीद हो गया। वहीं दो जवानों को आनन-फानन में इलाज के लिए हवाई मार्ग से अस्पताल भेजा गया है। सेना ने अभी शहीद जवान की जानकारी नहीं दी। बता दें कि पिछले साल भी जम्मू संभाग के राजौरी जिले में एलओसी के पास एक बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया था।

उस ब्लास्ट में दो पोर्टर घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया था कि नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में हुए विस्फोट में मंगियोट गांव के निवासी राजकुमार और अश्वनी कुमार को छर्रे लग गए थे। उन्होंने कहा था कि दोनों घायल पोर्टरों को हॉस्पिटल ले जाया गया था। अधिकारियों ने बताया था कि घुसपैठ रोधी बाधा प्रणाली के तहत अग्रिम इलाकों में बारूदी सुरंगें बनाई गई हैं। कभी-कभी बारिश की वजह से इनकी स्थिति बदल जाती है, जिसके परिणामस्वरूप इस तरह के हादसे हो जाते हैं।

Share With