देश

भारत रत्न मिलने पर बोले लालकृष्ण आडवाणी- यह मेरे आदर्शों और सिद्धांतों का सम्मान…

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा। भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर लालकृष्ण आडवाणी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आडवाणी ने कहा है कि यह न केवल एक व्यक्ति के रूप में उनके लिए, बल्कि उन आदर्शों और सिद्धांतों के लिए भी सम्मान है, जिन पर वे कायम रहे।

एक आधिकारिक बयान में आडवाणी ने लिखा, अत्यंत विनम्रता और कृतज्ञता के साथ, मैं ‘भारत रत्न’ स्वीकार करता हूं जो आज मुझे दिया गया है। यह न केवल एक व्यक्ति के रूप में मेरे लिए सम्मान है, बल्कि उन आदर्शों और सिद्धांतों का भी सम्मान है जो मुझे अपनी पूरी क्षमता से जीवन भर सेवा करनी है।

उन्होंने कहा कि, जब से मैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में उसके स्वयंसेवक के रूप में शामिल हुआ हूं। मैंने केवल एक ही चीज़ में इनाम मांगा है- जीवन ने मुझे जो भी कार्य सौंपा है, उसमें अपने प्यारे देश की समर्पित और निस्वार्थ सेवा में।

गौरतलब है कि, बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया गया। आडवाणी ने 1990 के दशक की शुरुआत में अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की वकालत करते हुए अपनी रथ यात्रा के माध्यम से पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Share With