देश

जम्मू-कश्मीर: डोडा में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 38 लोगों की मौत

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। यहां डोडा के असार इलाके में यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर 300 फुट नीचे खाई में गिर गई। इस दर्दनाक हादसे में अब तक 38 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 17 अन्य लोग घायल है। जानकारी के मुताबिक, ये बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। मौके पर पुलिस व प्रशासन लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान में जुटी हुई है।

इस हादसे पर पीएम मोदी व राष्ट्रपति द्रोपदी मूर्मू ने शोक जताया है। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय लोग पहुंचे और पुलिस को भी घटना की जानकारी दी। मौके पर राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है। बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के डोडा सड़क हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है। हादसे में घायल लोगों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना भी की। इसके साथ पीएम मोदी ने सड़क हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। वहीं हादसे में घायलों को 50,000 रुपये देने की मदद की घोषणा की है।

वहीं डोडा बस हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट किया, राष्ट्रपति ने लिखा, जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक बस दुर्घटना में कई यात्रियों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की खबर से मुझे गहरा दुख हुआ है। मैं शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Share With