खेल

हैदराबाद में भारत की हार, इंग्लैंड ने 28 रन से जीता पहला टेस्ट, टॉम हार्टले ने लिए 7 विकेट

नई दिल्ली। हैदराबाद टेस्ट में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को जीतने के लिए 231 रनों का टारगेट दिया था। मगर, मेजबान टीम 202 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 28 रनों से मैच हार गई। इंग्लैंड ने 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

बता दें कि ये मैच 4 दिनों तक चला। वहीं मैच चौथे दिन यानी 28 जनवरी को ही समाप्त हो गया। मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने 246 रन बनाए थे। जिसमें सर्वाधिक इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने 70 रन बनाए थे। वहीं भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन ने तीन- तीन विकेट लिए थे।

वहीं भारतीय टीम ने मैच की पहली पारी में 436 रन बनाए थे और 190 रनों की बढ़त बनाई थी। जिसमें सलामी बल्लेबाज यस्शवी जयसवाल ने 80 रन और केएल राहुल ने 86 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने भी 87 रन बनाए थे। वहीं इंग्लैंड की तरफ से जो रुट ने 4 और टॉम हार्टले ने 2 विकेट लिए थे।

मैच की अपनी दूसरी पारी में इंग्लैंड ने जोरदार वापसी करते हुए 420 रन बनाए और भारतीय टीम को 230 रनों का लक्ष्य दिया। टीम की तरफ से ओली पॉप ने सर्वाधिक 196 रनों की पारी खेली। वहीं भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 4 और आर. अश्विन ने तीने विकेट लिए।

भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 230 रनों का पीछा करने उतरी। हालांकि भारत की तरफ से कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक पिच पर नहीं टिक सका। वहीं सबसे ज्यादा रन कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए। उन्होंने 38 रन बनाए। इसके अलावा इंग्लैंड की तरफ से टॉम हार्टले ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट अपने नाम किए।

Share With