खेल

IND Vs SA: भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया, सीरीज 1-1 से बराबर

नई दिल्ली। केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया है। भारत को जीत के लिए 79 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसे टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर सीरीज बराबरी पर खत्म की। सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

केपटाउन टेस्ट काफी लो स्कोरिंग रहा और गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला। 5 दिन के टेस्ट मैच में दोनों टीमें मिलकर भी दो दिन तक बल्लेबाजी नहीं कर सकी। ऐसा काफी कम देखने को मिलता है कि टेस्ट मैच का नतीजा दो दिन में ही निकल जाए। इस मैच में टीम इंडिया की जीत के हीरो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज रहे। जसप्रीत बुमराह ने इस मैच में 8 विकेट और मोहम्मद सिराज ने 7 विकेट हासिल किए।

केपटाउन में दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने जब खेल शुरू किया तो एडन मार्करम और डेविड बेडिंघम क्रीज पर थे। पहले दिन साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी में 3 विकेट गिर चुके थे। डीन एल्गर (12), टोनी डी जॉर्जी (01) और ट्रस्टन स्टब्स (01) रन बनाकर आउट हुए थे। दूसरे दिन एक तरह जहां एडन मार्करम अकेले डटे रहे और तेजी से रन बनाते रहे। वहीं दूसरी ओर विकेट गिरते रहे. दूसरे दिन डेविड बेडिंघम 11, विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वेरेने 09, मार्को यानसेन 11, केशव महाराज 03, कगिसो रबाडा 02 और लुंगी नगिदी 08 रन बनाकर आउट हुए।

दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी पारी में 176 रन बनाकर ऑल आउट हुई। ऐसे में टीम इंडिया को ये मुकाबला जीतने के लिए 79 रन का टारगेट मिला था, जिसे भारतीय टीम ने 3 विकेट गंवाकर आसानी से हासिल कर लिया।

Share With